अश्विन का दिल्ली कैपिटल के लिए खेलना तय, राहुल पंजाब के कप्तान बन सकते हैं - newsjunctions

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, November 5, 2019

अश्विन का दिल्ली कैपिटल के लिए खेलना तय, राहुल पंजाब के कप्तान बन सकते हैं

खेल डेस्क. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल के लिए खेलना तय माना जा रहा है। अश्विन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर थी। इस सीजन में अनिल कुंबले के मुख्य कोच बनने के बाद से ही खबरें आ रही थीं कि फ्रैंचाइजी अश्विन को रिलीज कर सकती है। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की टीम अश्विन के बदले दो खिलाड़ी पंजाब को देगी।

दिल्ली कैपिटल के पदाधिकारी के मुताबिक, ‘दोनों फ्रैंचाइजी के बीच डील तय हो गई है। इसकी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।’ अश्विन के जाने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि लोकेश राहुल को टीम का कप्तान बनाया जाएगा। वे क्रिस गेल के बाद टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में एक हैं। गेल की उम्र 40 साल हो गई है। ऐसे में उन्हें टीम का नेतृत्व नहीं सौंपा जाएगा।

दिल्ली के कौन से दो खिलाड़ी पंजाब के लिए खेलेंगे, यह तय नहीं
बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘अश्विन दिल्ली कैपिटल से जुड़ रहे हैं। पहले यह डील नहीं हो पाई थी, क्योंकि पंजाब की टीम इस बात का फैसला नहीं कर सकी थी कि ट्रेड के जरिए उसे कौन से दो खिलाड़ी चाहिए। हालांकि, अब उन्होंने डील के लिए हामी भर दी।’ हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल सका है कि दिल्ली के कौन से दो खिलाड़ी पंजाब के लिए खेलेंगे।

अश्विन ने पंजाब के लिए 28 मैच में 25 विकेट लिए
अश्विन की कप्तानी में पिछले दो साल पंजाब की टीम पहले हाफ में बेहतर खेली, लेकिन दूसरे हाफ में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। 2018 में टीम सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रही। अश्विन ने अब तक पंजाब के लिए 28 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए। इससे पहले वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेल चुके हैं।

आईपीएल की सफल टीमों में शामिल नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब
पंजाब की टीम पिछले पांच साल में पांच कोच बदल चुकी है। कुंबले से पहले माइक हेसन, ब्रेड हॉज, वीरेंद्र सहवाग और संजय बांगड़ ने टीम को कोचिंग दी थी। पंजाब 2015 और 2016 में आखिरी स्थान पर रहा था। इसके बाद 2017 में पांचवें पायदान पर रहा। 2014 में वह फाइनल में पहुंचा था, लेकिन चैम्पियन नहीं बन सका। टीम 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

DBApp



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
रविचंद्रन अश्विन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36ClOJF

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages