सरकार ने नेहरु मेमोरियल म्यूजियम सोसाइटी को पुनर्गठित किया, कांग्रेस के सभी नेता पैनल से बाहर - newsjunctions

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, November 5, 2019

सरकार ने नेहरु मेमोरियल म्यूजियम सोसाइटी को पुनर्गठित किया, कांग्रेस के सभी नेता पैनल से बाहर

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने नेहरु मेमोरियल म्यूजियम और लाइब्रेरी सोसाइटी (एनएमएमएल) को पुनर्गठित किया है। टीवी पत्रकार रजत शर्मा और गीतकार प्रसून जोशी पैनल में शामिल नए चेहरे हैं। वहीं कांग्रेस नेताओं को पैनल से बाहर कर दिया गया है। जिन नेताओं की सदस्यता छीनी गई है उनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और कर्ण सिंह शामिल हैं।

सरकार की ओर से मंगलवार को जारी हुए आदेश के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोसाइटी के अध्यक्ष रहेंगे। वहीं राजनाथ सिंह इसके उपाध्यक्ष होंगे। आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने नेहरु मेमोरियल म्यूजियम और लाइब्रेरी सोसाइटी को एनएमएमएल मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन और सोसाइटी रुल्स एंड रेगुलेशन के रुल 3 के तहत पुनर्गठित करने का फैसला किया है।

सोसाइटी के सदस्यों में शाह-जावड़ेकर का नाम

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल, पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन, प्रह्लाद सिंह पटेल, आईसीसीआर चेयरमैन विनय सहस्रबुद्धे और प्रसार भारती के चेयरमैन ए सूर्य प्रकाश को शामिल किया गया है। इनके साथ व्यय मामलों और संस्कृति और शहरी आवास मामलों के सचिवों को भी सोसाइटी का सदस्य बनाया गया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
दिल्ली स्थित नेहरु मेमोरियल का भवन। (फाइल)


from Dainik Bhaskar /national/news/congress-leaders-dropped-from-nehru-memorial-panel-in-major-shake-up-01680323.html

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages