किरण बेदी का दिल्ली पुलिस को समर्थन, कहा- अधिकार और जिम्मेदारी एक ही सिक्के के दो पहलू - newsjunctions

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, November 5, 2019

किरण बेदी का दिल्ली पुलिस को समर्थन, कहा- अधिकार और जिम्मेदारी एक ही सिक्के के दो पहलू

पुदुचेरी. केंद्र-शासित प्रदेश पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने दिल्ली में वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प में पुलिस जवानों का समर्थन किया है। बेदी ने कहा कि नेतृत्व एक ऐसी विशेषता होती है जो जिम्मेदारी दिखाते हुएकड़े फैसले कर सके। अधिकार और जिम्मेदारी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और नागरिकों को यह हमेशा याद रखना चाहिए।

किरण बेदी ने दिल्ली पुलिस के समर्थन में कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि सोमवार और मंगलवार को साकेत और तीस हजारी कोर्ट के बाहर उनके सहयोगियों पर वकीलों द्वारा हमला किया गया। लेकिन, वरिष्ठ अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब हम कानून का पालन करने की अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं तो कोई संघर्ष नहीं होता है।

मंगलवार को दस हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने दिल्ली के आईटीओ में पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पटनायक ने मंगलवार को पुलिसकर्मियों से काम पर लौटने की अपील की थी औरउचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया था।

‘हमने वर्दी इसलिए नहीं पहनी कि हर दिन हम पर हमला होता रहे’

प्रदर्शन के दौरान कई पुलिसकर्मियों ने किरण बेदी की प्रशंसा करते हुए नारे लगाए। दिल्ली में आईपीएस रहने के दौरान वह बेहद लोकप्रिय हुई थीं। पुलिस ने नारा लगाते हुए कहा- पुलिस कमिश्नर कैसा हो, किरण बेदी जैसा हो। जवानों ने कहा कि हम पीटते रहे, लेकिन हमारे सीनियर अधिकारी और कमिश्नर मौन बने रहे। हमने यह वर्दी इसलिए नहीं पहनी है कि हर दिन हम पर हमला होता रहे। तीस हजारी कोर्ट में 2 और 4 नवंबर को साकेत और कड़कड़डूमा कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हुई थी। इसमें करीब 20 पुलिसकर्मी और कुछ वकील घायल हुए थे।

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को वकीलों के खिलाफ सख्ती न बरतने का आदेश दिया था

गृह मंत्रालय ने मंगलवार को हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसमें 3 नवंबर के कोर्ट के आदेश को संशोधित करने की मांग की गई थी। गृह मंत्रालय का कहना है कि 2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट में वकील और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद की घटनाओं पर यह आदेश लागू न किया जाए। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को वकीलों के खिलाफ सख्ती न बरतने का आदेश दिया था। गृह मंत्रालय की याचिका पर अदालत ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) समेत वकीलों के दूसरे संगठनों को नोटिस जारी किया। इस मामले पर बुधवार को सुनवाई होगी।

DBApp



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी (फाइल फोटो)।


from Dainik Bhaskar /national/news/kiran-bedi-backs-delhi-cops-said-rights-and-responsibilities-two-sides-of-same-coin-01680339.html

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages